Goldenveda के Founder निलेश जी का शानदार interview

Author: |> Posted in Interview 23 Comments

Goldenveda के founder का शानदार interview

एक नई सुबह के साथ एक नया शानदार interview लेकर हम हाज़िर है | हर एक person से हम कुछ नया सीखते है पिछले interview में bloglon के founder सुरेन्द्र जी से नई और अच्छी चीज़े सीखी | उन्होंने हैकिंग के उपाय भी बताये |

आज का यह interview यंग talented के Goldenveda के  founder निलेश जी का है | आप उनके उनके ब्लॉग से भी बहुत कुछ अच्छा और नया सीख सकते है |

goldenveda

अन्य motivational interview

bloglon के founder सुरेन्द्र का interview

 

Hinditechtricks के founder प्रकाश जी का interview

 

Goldenveda के founder निलेश जी का शानदार interview

Amar – सबसे पहले हमारे readers को अपने और अपने ब्लॉग के बारे में बतायें  ?

Nilesh –  सबसे पहले तो मै यही बोलना चाहूँगा की यह मेरा first interview है and i am happy..and thanks अमर जी आपने मुझे इस काबिल समझा…मै एक आम लड़का हूँ बलिकुल आप सब की तरह life को लेकर मेरे भी बहुत से सपने है..मुझे पढ़ना and लिखना बहुत पसंद था so मैंने blogging start किया…Goldenveda ब्लॉग को  बनाने का main मकसद भी यही था की लोगों को नई-नई जानकारियां पहुंचा सकूँ computer science के बारे में…and Goldenveda में यही सब जानकारियां मिलेंगी भी.

Amar – आपने Blogging कब और कैसे Start की  ?

Nilesh – वैसे तो मै ब्लॉगिंग बहुत पहले 2011 से करता आ रहा हूँ but  मैं इंग्लिश में ब्लॉगिंग करता था but  मेरे कुछ हिंदी Blog भी थे but उसमे ज्यादा work नहीं करता था but अब मुझे लगा Hindi की भविष्य में demand है इसलिए अभी Hindi Blog में work करूँगा।  blogging  start  करने का मेरा मकसद पहले पैसा कमाना था जैसा बहुत लोगों का रहता है but बाद में hobby बन गयी.

Amar – Goldenveda के अलावा आप कितने ब्लॉग Run करते है ?

Nilesh – मेरे बहुत से Blog थे and मैं कई popular bloggers  के साथ काम किया था but मूझे उतनी ज्यादा सफलता नहीं मिली क्यूंकि मैं dedicated नहीं था but अभी सभी  बंद कर दिए है मेरे पास only  एक ही Blog है goldenveda.com and  भविष्य में मैं अपने इंग्लिश Blog Nileshverma.com  पर भी वर्क करूँगा

Amar – Blogging आपका Passion है या Hobby ?

Nilesh -वैसे इसका सही-सही answer तो नहीं दे पाउँगा क्यूंकि मेरा  passion computer science है but blogging  को मैं hobby की तरह करता हूँ.

Amar – Goldenveda पर आप Traffic बढ़ाने के लिये क्या करते है ?

Nilesh – मैं traffic के लिए only एक चीज में focus करता हूँ search engine क्यूंकि long term success  वही दे सकता है other  method  नहीं।

Amar – Blog की Traffic और Income कैसे बढ़ा सकते है ?

Nilesh – मेरे ख्याल से Hindi Blog में पैसा कमाने का main साधन Google Adsense  है…Google Adsense से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप High CPC keyword का use  करे and traffic बढ़ाने के लिए आप High quality and unique article लिखे and search engine पर focus करे.

Amar – आप अपने ब्लॉग को Promote कैसे करते है ?

Nilesh -मैं सुरवात में अपने Blog promotion के लिए social media  का प्रयोग किया था अब only  search engine पर work  करता हूँ.

Amar – आपके favorite ब्लॉग कौनसे हैं  ?

 Nilesh – वैसे तो मेरा कोई एक Blog favorite  नहीं है मैं  सभी Blog पढता हूँ but कुछ Blog है जो मुझे अच्छे लगते है जहां मैं  daily visit करता हूँ like – alltechbuzz.net,shoutmeloud,achhikhabr,backlinko,quicksporut etc.

Amar – क्या हम Blogging में अपना करियर बना सकते है ?

Nilesh -अगर आप focus होकर work करेंगे तो बिलुकल आप ब्लॉगिंग में करियर बना सकते है but मैं यही सलाह दूंगा की ब्लॉगिंग आप part time start करे and जब अच्छी income होने लगे तब full time करियर बना सकते है.

Amar – new bloggers को क्या advice देना चाहेंगे  ?

Nilesh – मैं new bloggers को यही advice दूंगा की वो सुरवात में  Blog पे अच्छे-अच्छे High quality content पर focus करे and ज्यादा से ज्यादा traffic के लिए social media पर active रहे उसके बाद SEO पर ध्यान दें.

Amar – क्या हम Blogging से फ़ास्ट income कर सकते है ,कैसे ?

Nilesh – इसका जवाब देना मुश्किल है क्यूंकि एक survey के अनुसार एक average Blog को पैसे कमाने के लिए 1.5 years का time लगता है..but अगर आप niche blog बनाते है तो 3 month में ही अच्छी कमाई कर सकते है..finally ब्लॉग से fast income हो भी सकता है and नहीं भी…यह पूरा आपके planing and strategy पर depend करता है.

Amar – Blogging में अब तक क्या problems आयीं ?

 Nilesh – मुझे only technical problem आई क्यूंकि मै बहुत ज्यादा experiment करता था but मै use solve भी कर लेता था…and ranking भी बहुत up down हुई क्यूंकि इसमें भी मैंने बहुत experiment किये थे..बाकि मेरा सफर अच्छा रहा…! मुझे trffic भी अच्छी मिली सुरवात से ही….

Amar – SEO क्या है ?

Nilesh – SEO का simple मतलब है आपके ब्लॉग को search engine friendly बनाना जिससे search engine आपके ब्लॉग तक आसानी से पहुँच सके..मैंने हिंदी ब्लॉग SEO के बारे में article भी लिखी थी वह आप मेरे ब्लॉग पर पढ़ सकते है.

Amar – hindiproblog के readers को कुछ कहना चाहेंगे  ?

Nilesh – मै बस यही कहना चाहूँगा चाहे वो आपका ब्लॉग हो या life अगर successful होना है तो कुछ new करे बस…..and आपका ब्लॉग बहुत बढ़िया लगा मुझे खासकर interview section keep it up bro..!

Amar- आपके according article लिखने का सही तरीका क्या है ?

Nilesh – सबसे पहला rule don’t copy and सबसे पहले article की draft copy लिखे and उसके बाद..edit करे..उसके बाद SEO and last में एक बार read करे फिर publish कर दें.

Amar – क्या आप अपने future plan share करना चाहेंगे ?

अभी तो मै only goldenveda.com पर work करूँगा and collage की पढाई पूरी होने के बाद कुछ चीजों में research करने का इरादा है like AI and computer security.

interview आपको कैसा लगा , हमें आपके विचारों का इंतज़ार रहेगा |

Comments
  1. Posted by Nilesh verma
  2. Posted by Yogesh
  3. Posted by Mahaveer Jain
  4. Posted by Maliram Yadav
  5. Posted by swapnil jambhale
  6. Posted by Rupa Kumari
  7. Posted by Haidar khan
  8. Posted by VIJAY PANARA
  9. Posted by Tribhuwan
  10. Posted by Harry
  11. Posted by www.Imdishu.com
  12. Posted by sumit

Add Your Comment